Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs

बचपन में ही अपने पिता को खोने के बाद मजबूरी में बना ट्रक ड्राइवर रहता था अब तक किराए के घर में लेकिन आज बन गया है बड़ा सेलिब्रिटी Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs जिसने बहुत बड़े उद्योगपति Anand Mahindra को भी किया मोटीवेट, तो चलिए इस लेख के द्वारा जानते हैं पूरी जानकारी।

Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs

Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs:

भारत के झारखंड राज्य के रामगढ़ जिले में रहने वाला एक मामूली सा ट्रक ड्राइवर Rajesh Rawani आज करोड़पति बन गया है, बचपन में ही अपने पिता को खोने के बाद घर का इकलौता बेटा होने की वजह से अपनी बहन और मां की पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली और मजबूरी में बन गया एक ट्रक ड्राइवर, बचपन से ही रहता था किराए के घर में लेकिन आज बन गया है आलिसान घर का मालिक और उन्होंने अब अपना खुद का ट्रक भी खरीद लिया है।

R Rajesh Vlogs cooking

Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs: फै़मलि

Rajesh Rawani के परिवार में उनके पिताजी, माँ, बहन और वह थे, उनके पिताजी भी एक ट्रक ड्राइवर थे लेकिन जब Rajesh छोटे ही थे तभी उनके पिताजी का देहांत हो गया और राजेश रवानी ने बचपन में ही अपने पिता को खो दिया, फिर उन्हें अपने परिवार की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली और वह भी अपने पिता जी की तरह एक ट्रक ड्राइवर बन गए, जिसके बाद उनका विवाह हो गया, उनके विवाह के बाद उनके ३ बच्चे हुए, आज उनके परिवार में उनकी मां और बहन है जो कि जमताला में रहते हैं, और उनकी पत्नी और तीनों बच्चे रामगढ़ में किराए के घर में रहते थे लेकिन अब उन्होंने रामगढ़ में ही अपना एक आलिसान घर बनवा लिया है और उन्होंने अपना खुद का ट्रक भी खरीद लिया है।

R Rajesh Vlogs truck driver life

Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs: आनंद महिंद्रा ने क्या कहा?

Mahindra & Mahindra के चेयरमैन Anand Mahindra ने R Rajesh Vlogs के बारे में टिप्पड़ी करते हुए कहा कि वह मेरे मंडे मोटिवेशन हैं। राजेश रवानी जो कि लगभग 25 सालों से एक ट्रक ड्राइवर हैं, सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए फूड और ट्रैवल व्लॉगिंग को अपना पेशा बनाया और आज उनके 1.5 मिलियन Youtubeपर फॉलोअर हैं, जिससे वह एक सेलिब्रिटी बन गए हैं। और उन्होंने अपनी कमाई से एक घर भी बना लिया है, उन्होंने ये साबित कर दिया है कि आपकी उम्र चाहे जितनी भी हो और आपका पेशा चाहे जितना साधारण क्यों न हो, लेकिन हम नई तकनीक को सीख कर अपने आपको पुनः आरंभ कर सकते हैं।

Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs: Rajesh Rawani कैसे बने सेलिब्रिटी?

अपने पिता के देहांत के बाद Rajesh Rawani ने अपने घर की जिम्मेदारी उठाई और उनके पिता जी की तरह ट्रक लाइन में कदम रखा और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ड्राइवर के हेल्पर के रूप में की, काफी सालों तक खलासी का काम करते हुए उन्होंने ड्राइविंग सीखी और फिर वह भी एक ड्राइवर बन गए जब उन्हें ड्राइविंग करते हुए लगभग 25 साल हो गए थे, तब उनके बच्चों ने Youtube से प्रेरणा लेकर यूट्यूब पर उनकी छोटी-मोटी वीडियो डालना शुरू कर दिया। थोड़े समय बाद लोगों ने उनकी वीडियो को पसंद करना शुरू कर दिया और उनको काफी अच्छा प्रतिक्रिया भी आने लगा, तब उन्होंने लॉन्ग वीडियो बनाना शुरू किया जिसमें वह अपनी डेली लाइफ दिखाते थे, फिर उनके बड़े बेटे Sagar ने और उनके छोटे बेटे Shubham ने एडिटिंग करना सीखा और अब वह रोज Youtube Vlogs डालते हैं जिसे लोग खूब पसंद करते हैं और आज उनके यूट्यूब पर 1.5 मिलियन सब्सक्राइबर हो गए हैं।

R Rajesh Vlogs new home

Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs: Rajesh Ramani ने दी अपनी प्रतिक्रिया।

आनंद महिंद्रा के ट्वीट के बाद राजेश रवानी के बारे में कई न्यूज चैनल पर दिखाया गया और उनकी तारीफ की गई, तो फिर ये सब देखने के बाद Rajesh ने भी अपनी प्रतिक्रिया अपने Vlog के माध्यम से दी और उन्होंने कहा, ‘हम आनंद महिंद्रा सर का बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने मेरा व्लॉग देखा और वह तो बहुत बड़े आदमी हैं और बहुत व्यस्त रहते हैं, उसके बाद भी उन्होंने समय निकाल के मेरे बारे में ट्वीट किया, हमको बहुत अच्छा लगा और अपने Youtube Followers को भी धन्यवाद दिया कि आज हम जो कुछ भी है वह आप लोगों की बदौलत है और कहा कि आगे भी ऐसे ही साथ देते रहिएगा।

Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs: Rajesh Ramani Income

Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs के Youtube चैनल पर 1.5 मिलियन सब्सक्राइबर हो गए हैं और अब वह उससे काफी अच्छी कमाई करते हैं। अब उनके पास कुछ ब्रांड्स भी आने लगे हैं जिनके प्रमोशन कर के भी वह पैसे कमाते हैं। उनका Instagram पर भी पेज है, और अब उन्होंने खुद का ट्रक भी खरीद लिया है, तो उससे भी अब उनको काफी अच्छी कमाई हो रही है। उनकी सटीक आय का तो खुलासा नहीं है, लेकिन एक पॉडकास्ट में उन्होंने बताया था कि अब उनकी Youtube से इतनी आय हो जाती है कि वह हर महीने 3 Samsung S22 Ultra खरीद सकते हैं।

Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs: Youtube Channel

Youtube channel

Viral Youtube Vlogger R Rajesh Vlogs: Instagram Page

Instagram page

Also Read: